रंगदारी: मैं तिहाड़ जैल से लॉरेंस बिश्नोई, मुझे 1 करोड़ रुपए चाहिए तुम्हारे पास 2 दिन का समय है

 लॉरेंस बिश्नोई नाम से फोन कर से एक बिल्डर से 2 दिन में 1 करोड़ रुपए देने को कहा

लॉरेंस बिश्नोई | Lawrence Bishnoi


रंगदारी: मैं तिहाड़ जैल से लॉरेंस बिश्नोई, मुझे 1 करोड़ रुपए चाहिए तुम्हारे पास 2 दिन का समय है

 जयपुर। राजधानी जयपुर में एक अजीबोगरीब रंगदारी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने थाने में प्राथमिक अनुसंधान रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए बताया कि पिछले कुछ दिनों से अनजान नंबर से कोई व्हाट्सएप पर फोन कर खुद को लॉरेंस बिश्नोई बताते हुए 1 करोड़ की मांग कर रहा है। जिस पर पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


दरअसल जयपुर के एक बिल्डर के पास कुछ दिन पहले अज्ञात नंबर से वॉट्सएप पर कॉल आया जिससे बात कर बिल्डर की रातों की नींद उड़ गई। फोन करने वाले ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई बताते हुए बिल्डर से ₹1 करोड़ की रंगदारी मांगी और कहा 2 दिन में इसका इंतजाम हो जाना चाहिए नहीं तो अंजाम बुरा होगा। अचानक प्राप्त हुए कॉल से बिल्डर काफी डर गया और घटनाक्रम की सूचना किसी को भी नहीं दी। 


2 दिन पश्चात भी लगातार आने वाले फोन-कॉल्स से परेशान होकर पीड़ित ने शुक्रवार देर रात जवाहर नगर थाने पहुंच पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। शिकायती पत्र में पीड़ित ने बताया कि 7 सितंबर को एक अज्ञात नंबर से उसके व्हाट्सएप पर कॉल आया। जैसे ही पीड़ित ने कॉल रिसीव किया तो फोन करने वाले व्यक्ति ने कहा

मैं तिहाड़ जेल से लॉरेंस बिश्नोई बोल रहा हूं। मुझे 1 करोड़ रुपए की आवश्यकता है। 2 दिन का समय देता हूं। रुपयों की व्यवस्था कर लेना और मैं 2 दिन बाद फोन कर रुपए देने वाली जगह व समय बता दूंगा। तुम कहीं पुलिस प्रशासन में जाने की जरूरत मत करना नहीं तो मैं पैसे नहीं और कुछ ही लूंगा, तुम्हारे आस पास मेरे शूटर घूमते रहते हैं।





इस व्हाट्सएप कॉल के चलते पीड़ित बिल्डर निश्चल भंडारी काफी डर गया. उसके बाद 9 सितंबर को दोपहर में फिर से उसी नंबर से कॉल आया, जिसे पीड़ित ने रिसीव नहीं किया। तो उसी नंबर से व्हाट्सएप पर 2 मैसेज आए जिसमें एक . और ? मैसेज में भेजा गया। इतना ही नहीं इसके बाद एक दूसरे नंबर से पीड़ित के मोबाइल पर दो बार व्हाट्सएप कॉल आया लेकिन पीड़ित ने उन दोनों को रिसीव नहीं किया।


वॉट्सएप कॉल की निरंतरता से परेशान व डर कर पीड़ित ने पुलिस थाने पहुंच शिकायत दर्ज करवाई। पीड़ित बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन का काम करता है और वर्तमान में तिलक नगर, आदर्श नगर, बापू नगर और सी-स्कीम में करीब 13-14 प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है। पीड़ित बिल्डर ने पुलिस से उसे और उसके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने की भी गुहार लगाई है। फिलहाल, पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मोबाइल नंबर के आधार पर जांच शुरु कर दी है।

0/Post a Comment/Comments

Hot Widget