Taliban Club C: नाम से क्रिकेट टीम टूर्नामेंट में खेली, बवाल मचने पर मांगी माफी

Taliban Club C: नाम से क्रिकेट टीम टूर्नामेंट में खेली, बवाल मचने पर मांगी माफी

Taliban Club C: नाम से क्रिकेट टीम टूर्नामेंट में खेली, बवाल मचने पर मांगी माफी


जय खीचड़, जैसलमेर। आंतकी संगठन तालिबान ने अफगानिस्तान पर बंदूक की नोक पर कब्जा कर लिया है। जिसके बाद अफगानिस्तान में कत्लेआम मचा हुआ है। वहां खौफ का माहौल है लोग अपनी जान बचाने के लिए अफगानिस्तान को छोड़कर अन्य देशों में शरण ले रहे हैं। तालिबान के इस कृत्य की हर तरफ आलोचना हो रही है। वही राजस्थान में कुछ ऐसे भी लोग हैं जिनपर तालिबान का जादू सर चढ़कर बोल रहा है। मामला राजस्थान के सुदूर पश्चिम में स्थित जैसलमेर जिले के निकटवर्ती ग्राम जेसूराना का हैं। जहां अलाउद्दीन खां मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में एक टीम तालिबान क्लब सी (Taliban Club C) के नाम से उतारी गई। टीम ने एक मैच भी खेला और वह जीत भी गई लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल होने से मामला संज्ञान में आने पर आयोजनकर्ताओं ने माफी मांगी और टीम को बेन कर दिया।


अलाद्दीन खां स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने उतारी तालिबान क्लब सी 


जैसलमेर जिले में अलाद्दीन खां की स्मृति में हर वर्ष क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष यह टूर्नामेंट शुरू होते ही बवालों से घिर गया। दरअसल जैसलमेर जिले के भनियाना गांव में युवा भी इस टूर्नामेंट में अपनी टीम के साथ भाग ले रहे हैं। इस गांव के युवाओं को तालिबानी संगठन से इतना प्रेम है कि इन्होंने तालिबान क्लब सी (Taliban Club C) के नाम के टीम बनाकरइस टूर्नामेंट में भाग ही नहीं लिया बल्कि 1 मैच खेलकर जीत भी लिया। सोशल मीडिया पर बवाल मचने के बाद आयोजनकर्ताओं ने माफी मांगते हुए इस टीम को टूर्नामेंट से तुरंत हटा दिया है।  

हालांकि इस मामले पर आयोजक इस्माइल खान ने बताया कि 

 तालिबान नाम की टीम को गलती से शामिल कर लिया गया था। इसे अब टूर्नामेंट से हटा दिया गया है। इस गलती के लिए हम माफी चाहतें हैं। 


0/Post a Comment/Comments

Hot Widget