RK Vishnoi : THDCIL के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक बने

  आरके विश्नोई THDCIL के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक बने

RK Vishnoi : अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, THDCIL


आरके विश्नोई ने शुक्रवार को THDC इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के रूप में पदभार ग्रहण किया। इससे पहले, विश्नोई THDCIL में निदेशक (तकनीकी) की जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे थे। आरके विश्नोई ने अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक का पदभार ग्रहण कर प्रमुख प्रबंधन कार्यकारिणी और प्रोजेक्ट्स/डिपार्टमेंट प्रमुखों के साथ एक बैठक की। जिसमें उन्होंने कहा कि उनकी पहली और सबसे महत्वपूर्ण प्राथमिकता THDCIL को डायनेमिक समकालीन पावर परिदृश्य में एक अनुभवी बिजली क्षेत्र की कंपनी के रूप में बदलना है। उन्होंने परिचालन के साथ-साथ निर्माणाधीन परियोजनाओं में इन-हाउस नवोन्मेषी हस्तक्षेपों को बढ़ावा देने पर भी जोर दिया।


RK Vishnoi ने THDCIL में 32 वर्षों के कार्यकाल में इंजीनियर से अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक तक का सफर तय किया 


आरके विश्नोई को हाइड्रो परियोजना संरचनाओं के डिजाइन, इंजीनियरिंग और निर्माण में 34 से अधिक वर्षों का अनुभव है। वह 1989 में इंजीनियर के स्तर पर THDCIL में शामिल हुए और विभिन्न क्षमताओं में काम किया। वर्ष 2013 में आर के बिश्नोई THDCIL में महाप्रबंधक बने और उसके बाद 2016 में कार्यकारी निदेशक के रूप में पदोन्नत हुए। 


आरके विश्नोई : शिक्षा 


मूलतः मुरादाबाद, उत्तरप्रदेश के रहने वाले राजीव कुमार विश्नोई ने अपनी वर्ष 1981-83 में इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई आरजेपी इंटरमीडिएट कॉलेज, बिजनौर से ग्रहण की। उसके पश्चात तकनीकी शिक्षा के राष्ट्रीय सिरमौर BITS पिलानी से BE (ऑनर्स) सिविल इंजीनियरिंग में वर्ष 1987 में पासआउट हुए। 

विश्नोई ने THDCIL में सेवारत रहते हुए वर्ष 2005 में स्टेट युनिवर्सिटी, मॉस्को (रूस) से हाइड्रोलिक संरचनाओं और जलविद्युत निर्माण में पेशेवर उन्नयन कार्यक्रम में डिप्लोमा हासिल किया। श्री विश्नोई ने सत्र 2012-14 में सिक्किम मनिपाल यूनिवर्सिटी से मेनेजमेंट में MBA किया है।


0/Post a Comment/Comments

Hot Widget