रवि बिश्नोई क्रिकेटर: ऐसा रहा IPL 2020 में रवि बिश्नोई का प्रदर्शन

 

 रवि बिश्नोई क्रिकेटर: ऐसा रहा IPL 2020 में रवि बिश्नोई का परदर्शन

रवि बिश्नोई क्रिकेटर: ऐसा रहा IPL 2020 में रवि बिश्नोई का परदर्शन


रवि बिश्नोई अंडर-19 विश्वकप में रवि बिश्नोई 3.48 के इकोनॉमी से कुल 17 विकेट अपने नाम कर सर्वश्रैष्ठ गेंदबाज रहे थे। रवि ने किंग्स इलेवल पंजाब की तरफ से इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीज़न में भाग लिया। लेग स्पीनर रवि बिश्नोई टीम के लिए कम खर्चीले और विकेट टेकर साबित हुए।

IPL2020 में किंग्स इलेवन पंजाब कुल 14 मैच खेलकर खिताबी दौड़ से बाहर हो चुकी है। राजस्थानी शुरमा रवि बिश्नोई ने पहली बार आईपीएल में खेलते हुए अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया।

भारतीय टीम के अपने समय के बेहतरीन स्पीनर अनिल कुंबले किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज कोच थे। कुंबले के निर्देशन में रवि ने गेंदबाजी में निखार लाने में कामयाब रहे।

14 मैच में 12 विकेट लिए रवि बिश्नोई ने

रवि बिश्नोई IPL के 13 वें सत्र में खेलते हुए अपनी टीम व दर्शकों के लिए चहेते गेंदबाज रहे। रवि ने खेले गए कुछ 14 मुकाबलों में भाग लेकर 12 विकेट हासिल किये। रवि ने कुल 51 ओवर में 376 रन देकर 7.37 इकॉनोमी से 12 विकेट लिए। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 29 रन देकर तीन विकेट है।

IPL जहां ताबड़तोड़ रनों के साथ बल्लेबाज अभिमुखी खेल माना जाता है वहीं रवि ने अपनी गेंदबाजी का लौहा मनवाते हुए इस परिभाषा को परिवर्तित कर दिया।


भारतीय सीनियर क्रिकेट टीम में शामिल होकर देश के लिए खेलना है सपना


जोधपुर के निकटवर्ती बासनी ग्राम से निकलकर रवि ने क्रिकेट में परचम लहराया है। अंडर - 19 विश्वकप में रवि सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे रवि बिश्नोई ने इंडियन प्रीमियर लीग का 13वें सीज़न में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए भारतीय क्रिकेट जगत के दिग्गजों को प्रभावित किया। क्रिकेट के प्रति अपने समर्पित भाव को लेकर रवि भारतीय सीनियर क्रिकेट टीम में देश का गौरव बढ़ाना चाहते हैं। 


 

इसे भी पढ़े: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 के एडमिट कार्ड जारी किये गए, जिनकी परीक्षा 6, 7 नवम्बर को है वो ही कर पाएंगे डाउनलोड



0/Post a Comment/Comments

Hot Widget