ग्राम पंचायत जाखल की नवनिर्वाचित सरपंच कमला देवी बिश्नोई ने पौधारोपण कर पदभार ग्रहण किया.

 ग्राम पंचायत जाखल की नवनिर्वाचित सरपंच कमला देवी बिश्नोई ने पौधारोपण कर पदभार ग्रहण किया.

ग्राम पंचायत जाखल की नवनिर्वाचित सरपंच कमला देवी ने पौधारोपण कर कार्यग्रहण किया.


बिश्नोइज़्म, बिकानेर। जालोर जिले की सांचौर पंचायत समिति की जाखल ग्राम पंचायत में नव निर्वाचित सरपंच कमला देवी ने  पूजा अर्चना कर पदभार ग्रहण किया. इस मौके पर उन्होंने कहा जनता ने हम पर भरोसा कर बहुमत देकर विजयी बनाया है उसके लिए हम आपके सदैव आभारी रहेंगे.

 

ग्राम पंचायत का सर्वांगिण विकास मेरी प्राथमिकता - सरपंच कमला देवी बिश्नोई


कार्यक्रम के दौरान सरपंच कमला देवी विश्नोई ने कहा कि जनता से मैंने जो वादे किए हैं.  उन पर खरा उतरने का प्रयास करूंगी. ग्राम पंचायत के चहुंमुखी विकास को लेकर मेरी पहली प्राथमिकता रहेगी. ग्राम पंचायत के विकास के लिए बिना किसी भेदभाव के निस्वार्थ भाव से कार्य को प्राथमिकता दी जायेगी. ग्राम पंचायत में शिक्षा, पेयजल, चिकित्सा, बिजली, आवास, सड़कों सहित तमाम सुविधाओं को लेकर कार्य किया जाएगा.  वहीं जो परिवार बिजली से वंचित है, उन्हें बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए प्रयास किये जाएंगे. साथ ही  गांवों के विकास को लेकर विभिन्न प्रकार की योजनाओं के माध्यम से प्रत्येक परिवार को लाभान्वित किया जाएगा. 


बालिका शिक्षा को बढ़ावा दिया जाएगा.


सरपंच कमला देवी ने बताया कि शिक्षा वर्तमान समय में आवश्यक हैं. ग्राम पंचायत में बेटियों को शिक्षित करना मेरा मुख्य उद्देश्य है. इसके अलावा जो बालिका विद्यालय से वंचित है उन्हें शिक्षा से जोड़ने के लिए प्रयास किया जाएगा. साथ ही शिक्षा को लेकर रचनात्मक प्रयास किए जाएंगे. 


पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण की सपथ ली

ग्राम पंचायत जाखल की नवनिर्वाचित सरपंच कमला देवी ने पौधारोपण कर कार्यग्रहण किया.


पंचायत मुख्यालय परिसर में पौधारोपण किया गया. उन्होंने बताया की पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरुकता के माध्यम से  ग्रामीणों को पहल कर जोड़ा जाएगा. पौधरोपण के बाद निर्माणाधीन सीनियर सेकेंडरी स्कूल का निरीक्षण भी किया.

सरपंच प्रतिनिधि पूनमाराम बिश्नोई ने सभी का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर  उत्तम खीचड़ व  ग्रामपंचायत के गणमान्य लोग मौजूद रहे.

0/Post a Comment/Comments

Hot Widget