ग्राम पंचायत राणासर: मैना कंवर प्रथम सरपंच निर्वाचित व बिन्दु देवी बिश्नोई को उपसरपंच चुना गया.

 ग्राम पंचायत राणासर से मैना कंवर प्रथम सरपंच निर्वाचित व बिन्दु देवी बिश्नोई को उपसरपंच चुना गया.

ग्राम पंचायत राणासर से पृथ्वीसिंह भाटी प्रथम सरपंच निर्वाचित व बिन्दु देवी बिश्नोई को उपसरपंच चुना गया.


एसएनए न्यूज़ डेस्क, बीकानेर। पंचायतीराज चुनाव के द्वितीय चरण में कोलायत पंचायत समिति में 3 अक्टुबर को मतदान हुए. कोलायत पंचायत समिति की नव सृजित ग्राम पंचायत राणासर में मैना कंवर ने अपने निकट प्रतिद्वन्दी को 87 मतो से हरा सरपंच बने.

 

उप-सरपंच बिन्दु देवी बिश्नोई चुनी गई.


ग्राम पंचायत में कुल 5 वार्डों में से 3 वार्डों से वार्डपंच निर्विरोध चुने गए जब वार्ड सं.  4 व पांच में मतदान से वार्डपंच बने. ध्यात्व्य रहे नव निर्वाचित सरपंच को ग्राम पृथ्वीराज का बेरा के दोनों वार्डों से उप-सरपंच पद की बात के साथ समर्थन प्राप्त हुआ, इसी समर्थन के चलते मैना कंवर विजयी हो पाई. कुल पांच वार्डों में 2 वार्ड के साथ उप-सरपंच पद की जदोजद विजेताओं को ज्यादा करनी पड़ी. दरअसल 3 वार्ड के साथ दशरथसिंह ने अपने उप-सरपंच की दावेदारी ठोक दी. मसलन एक सरपंच व दो अन्य वार्ड व दूसरी तरफ 3 वार्ड के साथ मत बराबर होने पर लॉटरी से उप-सरपंच चुना गया. भाग्य ने सरपंच मैना कंवर व उनके समर्थकों का साथ दिया और लोटरी बिन्दु देवी बिश्नोई के नाम निकल आई. इस प्रकार नव-सृजित ग्राम पंचायत राणासर में प्रथम उप-सरपंच बिन्दु देवी बिश्नोई पत्नि कैलाश बिश्नोई बनी. 



बिश्नोई मतदाताओं को एक जाज़म पर बिठानें में कामयाब रहा यह चुनाव. 


चुनावी माहौल में ग्राम के बिश्नोई मतादाता मतभेद के चलते मनभेद को आतुर से दिखे. परन्तु उप-सरपंच के लिए वार्ड नं. 1 के वार्डपंच हरिकिशन गोदारा ने अपना समर्थन दे मिथक बातों पर पर्दा डाल दिया. नवीन पहल कर हरिकिशन ने पारिवारिक व सामाजिक सौहार्द का कार्य किया है. आशा कि जानी चाहिए इस पहल के सकारात्मक परिणाम समय के साथ दिखेंगे.


वाट्सऐप पर समाचार पाने के लिए लिंक पर क्लिक कर वाट्सऐप समुह में जुड़े.


0/Post a Comment/Comments

Hot Widget