पाटन विधायक अजय विश्नोई युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवा रहे हैं.

  पाटन विधायक अजय विश्नोई युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवा रहे हैं.

पाटन विधायक अजय विश्नोई युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवा रहे हैं.


बिश्नोइज्म, बिकानेर। मध्यप्रदेश के पाटन से विधायक श्री अजय विश्नोई क्षेत्रिय युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने के प्रयास कर रहे हैं. सितंबर माह में उन्होंने पाटन में 12वीं पास गरीब छात्रों के लिए सॉफ्टवेयर का ओ'लेवल सर्टिफिकेट कोर्स कक्षाएं नि:शुल्क प्रारंभ करवा दी है. श्री विश्नोई ने पाटन जनपद के छात्रों के लिए नि:शुल्क स्थान भी उपलब्ध करवाया है. ओ'लेवल सर्टिफिकेट प्रदेश तथा केंद्र के सभी नौकरियों के लिए मान्यता प्राप्त है.

5 अक्टूबर को विधायक अजय विश्नोई ने वर्चुअल कॉन्फ्रेंस कर प्रशिक्षण  कार्यक्रम शुरू किया.

6 अक्टूबर से पाटन और मझोली के 100 स्नातक  छात्रों को टीसीएस कंपनी के माध्यम से 100 घंटे का ट्रेनिंग कार्यक्रम प्रारंभ करवाया है. टीसीएस कंपनी नौजवानों को अपना का CV बनाने, साक्षात्कार का सामना करने, अंग्रेजी में व्यवसायिक पत्र व्यवहार करने, ईमेल लिखने जैसी योग्यताओं का प्रशिक्षण देंगे.

100 घंटे के प्रशिक्षण के बाद टीसीएस और 6 अन्य मल्टीनेशनल कंपनियां इन नौजवानों का साक्षात्कार भी लेंगे. सफल नौजवानों को पुणे,अहमदाबाद, नागपुर, इंदौर जैसे स्थानों पर नौकरी भी देंगे.

विधायक श्री विश्नोई ने 5 अक्टूबर को इन नौजवानों के साथ वर्चुअल कॉम्प्रेस करते हुए प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कहा जो नौजवान सफल होंगे उन्हें नौकरी मिलेगी. जो सफल नहीं होंगे वो आज से ज्यादा योग्य बन जाएंगे. भविष्य में कोई और दरवाजा उनको खुला मिलेगा.

पूर्व कार्यकाल में भी विधायक अजय विश्नोई ने विधायक शालाएं चलवाई थी.

 विधायक अजय विश्नोई ने अपने पूर्व कार्यकाल में विधानसभा क्षेत्र में विधायक शालाएं चलवाई थी. इन शालाओं में क्षेत्र के 7000 नौजवानों को पीजीडीसीए और डीसीए का प्रशिक्षण दिलवाकर सर्टिफिकेट दिलवाया था. जिसके आधार पर आज अनेक नौजवान नौकरी कर रहे हैं या अपना स्वयं का रोजगार चला रहे हैं.

 विधायक बिश्नोई क्षेत्र के विकास के साथ नौजवानों के भविष्य बनाने को लेकर हमेशा प्रयत्नशील रहते हैं

2010 में मझोली में अजय विश्नोई ने सैंट्रल बैंक लोन मेला लगवाकर 5000 से ज्यादा लोगों को स्वयं का रोजगार करने के लिए लोन उपलब्ध करवाया था. इस प्रकार विधायक अजय विश्नोई क्षेत्र के विकास के साथ-साथ क्षेत्र के नौजवानों के भविष्य बनाने में हमेशा प्रयत्नशील रहते हैं. 

विधायक श्री विश्नोई ने बताया कि मझोली का प्रयोग सफल होने पर आगामी वर्ष में संपूर्ण जबलपुर जिले के नौजवानों के के लिए TCS ट्रेनिंग उपलब्ध करवा देंगे. 

वाट्सऐप पर समाचार पाने के लिए लिंक पर क्लिक कर वाट्सऐप समुह में जुड़े.


0/Post a Comment/Comments

Hot Widget