विश्व पर्यावरण दिवस पर गुरु जम्भेश्वर भगवान जी की शब्दवाणी एवं धर्म नियमों में पर्यावरण संरक्षण का संदेश विषय पर गोष्ठी

सादर नवण प्रणाम जी,
अखिल भारतीय बिश्ननोई युवा संगठन की हरियाणा ईकाई द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस (5 जून 2018) को एक विचार गोष्ठी का आयोजन फतेहाबाद संभाग में आने वाले भूना शहर के आदर्श भारती इन्टरनेशनल स्कूल में  किया जा रहा है। कार्यक्रम का शुभारम्भ सुबह 9:30 पर होगा। 
इस कार्यक्रम की मेजबानी स्कूल के डायरेक्टर श्री सुभाष बिश्ननोई जी व सगंठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री प्रवीन धारनियां करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता बिश्ननोई सभा फतेहाबाद के अध्यक्ष श्री भूप सिंह गोदारा जी करेंगे। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में गुरु जम्भेश्वर विश्व विधालय से धार्मिक अध्ययन संस्थान के प्रोफेसर किसना राम बिश्ननोई  जी व पर्यावरण विज्ञान के प्रोफेसर नरसी राम बिश्ननोई जी  होगे।
इस विचार गोष्ठी का मुख्य विचार "गुरु जम्भेश्वर भगवान जी की शब्दवाणी एवं धर्म नियमों में पर्यावरण संरक्षण का संदेश " के अनुरूप रहेंगे। 


बिश्ननोई धर्म के अनुयायी होने के नाते हमे पर्यावरण संरक्षण की किसी भी कोशिश में अग्रणी भूमिका निभाने की ओर अग्रसर रहना चाहिए। 
हमे इस आयोजन में अपने क्षेत्र के समस्त  बिश्ननोई बन्धुओ सहित अन्य पर्यावरण प्रेमियों को भी पधारने का निवेदन करते है ताकि वे भी गुरु जम्भेश्वर भगवान जी की वाणी के वर्तमान सन्दर्भ में महत्व को समझ सके ओर अपने जीवन में पर्यावरण संरक्षण के मूल्यों को अपना सके।
अतः आप से अनुरोध है कि आप विचार गोष्ठी में अवश्य शामिल हो और कार्यक्रम में सम्मिलित होने की पूर्व सूचना इन निजी सम्पर्क सूत्र पर दें ताकि व्यवस्था में सन्तुलन बन सकें ।

शुभाकांक्षी व निवेदक 
नरषोतम मेजर 9416594007
प्रदेश अध्यक्ष 
राजीव पूनिया 8750229000
प्रदेश महासचिव
अखिल भारतीय बिश्ननोई युवा संगठन,हरियाणा

Post a Comment

0 Comments