वन्य जीव रेस्क्यु सेंटर में डॉक्टर, कम्पाउडर व एम्बुलेंस की मांग को लेकर किया चका जाम

आज जीव प्रेमीयो के द्वारा RD 931 पर वन्य जीव रेस्क्यु सेंटर मे डांक्टर , कम्पाउडर व एम्बुलेस की मांगो को लेकर धरना , प्रर्दशन व चक्का जाम किया । SDM कोलायत ने मौके पर पंहुच कर दिया आश्वासन । 
      आज सुबह 8 बजे से बज्जू तहसील के समस्त गांवों से जीव प्रेमी  RD 931बज्जू फांटा चौराहे पर बङी संख्या में पहुंचे । 

         9 बजे जीव प्रेमीयो के द्वारा     वन विभाग के अधिकारियों का घेराव किया व रेस्क्यू सेंटर पर तालाबंदी की । 
      9:15 बजे बज्जू तहसीलदार का RD 931 चौराहे पर धेराव किया गया ।व उसी समय से चौराहे पर चक्का जाम शुरू कर दिया गया । तहसीलदार गजेन्द सिह नैण ने  वन विभाग के अधिकारियों से वार्ता की ओर मौके पर आने का बोला । 
11 बजे तक वन विभाग , वाईड लाईफ व किसी भी डिपार्टमेन्ट के अधिकारियो के नही आने पर ।
जीव प्रेमीयो का भंयकर 40 डिग्री टेंपरेचर गर्मी मे ओर भंयकर  आक्रोशीत हो गये । 
  12 बजे SDM कोलायत जयसिंह मेघवाल धरने पर पहुंचे व रेस्क्यू सेंटर पर डांक्टर, कम्पाउडर व एम्बुलेस की मांगो हेतु । वन विभाग के अधिकारियो से वार्ता की ।  30 मिनट की वार्ता के दौरान वन विभाग व वाईल्ड लाईफ के अधिकारियों के द्वारा SDM कोलायत को कोई संतुष्टि पूर्ण जवाब नहीं देने व वन विभाग के DFO रामनिवास कुमावत के द्वारा SDM से अभद्रता पूर्ण बातचीत की, बातो ही बातो से अपना पला झाङा । 
   तत्पश्चात SDM ने जिला कलेक्टर नरेन्द कुमार गुप्ता से बातचीत की ।  931 रेस्क्यु सेंटर पर डॉक्टर, कम्पाउडर व एम्बुलेस लगाने की मुख्य मांगो से अवगत करवाया । व DFO रामनिवास कुमावत के द्वारा अभद्ता पूर्ण बातचीत करना व बातो ही बातो से गुमराह करने की शिकायत की । 
          उसके पश्चात  SDM कोलायत , तहसीलदार बज्जू , थानाधिकारी बज्जू, व वन्य जीव प्रेमीयो के बीच वार्तो हुई । जिसमे  जीवदया प्रेमीयो ने सभी मांगे मानने के लिए प्रशासन को 7 दिनो का समय दिया । जिस पर प्रशासनिक अधिकारियो ने डांक्टर , कम्पाउडर व एम्बुलेस को सात दिन मे लगाने का आश्वासन दिया । व DFO रामनिवास कुमावत की अभद्ता व SDM द्वारा जिला कलेक्टर के निर्देश पर DFO को धरना स्थल पर बुलाने पर भी नही आने के कारण निलम्बित करने की मांग की । इस बात पर SDM ने सम्पुर्ण बात जिला कलेक्टर को अवगत करवाने की बात कही । 
 अन्त : मे वन्य जीव प्रेमीयो ने यह फैसला लिया ।  कि 7 दिनो के अन्दर सभी मांगे पुरी नही होती है । तो आगामी 24 मई को पुन: 931 फांटा पर धरना व विशाल चक्काजाम व उससे भी उग्र कदम  उठाने कि चेतावनी दी । जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेवारी प्रशासन की होगी । उसके बाद 1 बजे चक्का जाम खोला गया । इस द्वौरान चौराहे के चारो सङको पर दो - दो , तिन - तिन किलोमिटर लम्बी वाहनो की कतार लग गयी ।

- दिनेश जाखड़
मोडायत

Post a Comment

0 Comments