बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस महानिदेशक से मिले विधायक बिश्नोई

 बीकानेर में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस महानिदेशक से मिले विधायक बिश्नोई

बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस महानिदेशक से मिले विधायक बिश्नोई


बिश्नोईज्म, बिकानेर। नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने आज जयपुर में पुलिस महानिदेशक श्री मोहनलाल लाठर व महानिरीक्षक क्राइम श्री वीके सिंह  से मुलाकात कर बीकानेर जिले में हत्या, बलात्कार, अपहरण, चोरी-नकबजनी, तस्करी, अवैध शराब का खुलेआम विक्रय, लूट फिरौती-वसूली, दहेज लोभियों द्वारा बहन-बेटियों पर अमानवीय अत्याचार, दलित उत्पीड़न की दर्जनों हुई बड़ी घटनाओ पर त्वरित व प्रभावी कार्यवाही करने की मांग की ।


विधायक बिश्नोई ने कहा कि अभी हाल ही में देशनोक थाना क्षेत्र में एक व्यापारी के पुत्र का अपहरण होने व फिरौती मांगने के मामले के अपराधियों को थानाधिकारी देशनोक व पुलिस कप्तान की सूझबूझ से अवश्य दबोच लिया गया था, जिसके लिए वे धन्यवाद के पात्र हैं, इसके अलावा नोखा के एक क्रिकेट बुकी को जान माल का नुकसान पहुंचाने की साजिश हो, हिंयादेसर में एक साथ चोरी की पांच घटनाएं होना, बीकानेर के गंगाशहर थाना क्षेत्र में व्यवसायी सुराणा के घर पर खुलेआम गोलियां चलाने का मामला हो या नया शहर थाना क्षेत्र में उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष राठी, की कार पर फायरिंग का मामला हो या वरिष्ठ कांग्रेसी नेता के घर दबंगई करने पहुंचे युवकों का मामला हो, इसके साथ ही गांवों में सरकारी सम्पती की चोरी यथा जलदाय विभाग के ट्यूबवैलों से ट्रासफाॅर्मर, केबल व स्वीच बोर्ड उखाड़कर ले जाने व घरेलू बिजली के सप्लाई के लिए लगे गांवों व ढाणियों में सिंगल फेज ट्रासफाॅर्मर व खम्भों से तार चुरा लेने की आई दिन घटनाएं हो रही है लेकिन अभी तक कोई अपराधी नहीं पकड़ा गया है । ऐसी गंभीरतम श्रेणी की दर्जनों वारदातें अभी भी अनसुलझी है । हत्या जैसे मामलों के मुख्य आरोपियों का महीनों तक नहीं पकड़े जाने से कानून के राज व पुलिस के इकबाल से आम जनता का भरोसा उठने लगा है । 


विधायक बिश्नोई ने कहा कि हमारे क्षेत्र में निरंतर व बेलगाम बढ़ती आपराधिक घटनाओं को समय रहते गंभीरता से लिया जाए तथा बीकानेर जैसे न्याय व शांतिप्रिय इलाके में अपराधियों के बढ़ते जमावड़े पर त्वरित कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाए, ताकि आमजन निडरतापूर्वक अमन व सुकून से जी सकें । यदि इस बार भी हमारे आग्रह को राज्य-सरकार द्वारा अनसुना किया गया तो हमें मजबूरन आंदोलन का रास्ता चुनना पड़ेगा, जिसकी समस्त जवाबदेही प्रशासन की होगी ।

पुलिस महानिदेशक ने प्रभावी कार्यवाही का आश्वासन दिया

इस पर पुलिस महानिदेशक ने गम्भीरता दिखाते हुवे प्रभावी कार्यवाही का आश्वासन दिया और महानिरीक्षक क्राइम श्री वीके सिंह को समस्त घटनाक्रमो की प्रभावी मोनिटरिंग हेतु निर्देशित किया ।


Srhi Shyam Tiffin Services - Gurugram


0/Post a Comment/Comments

Hot Widget